top of page

कुंडली दिखाओ: समस्याओं के समाधान के उपाय


टोने टोटके उपायें
Totke-upay

समस्याओं के समाधान के उपाय


कुंडली दिखाओ मैं आपका स्वागत है या जैसा कि हमने आखिरी पोस्ट में कहा था कि हम और उपाय बताएंगे। यहां नीचे कुछ उपाय दिए गए हैं। ये उपाय किसी एक समस्या तक सीमित नहीं हैं, हमने कोशिश की है कि सभी समस्याएं तथा उनके समाधान के उपाय आपके साथ साझा करें।


  • अचानक आ रहे संकट/समस्या से केसे बचे, बीमारी या संकट टालने के लिए। यह उपाय शाम के समय करे।एक पूर्ण पानी वाला नारियल लें और उसे व्यक्ति के उपर से 21 बार घुमाकर किसी जल में बहा दे। और घूमते समय "ॐ हं हनुमते नमः" बोले।


  • काम में बाधाएं दूर करने के लिए लाल मिर्च के 21 दानों को लेकर उन्हें एक लोटे में या जग में पानी भरकर डालें. अब इस पानी को अपने ऊपर 7 बार वारें. फिर इस पानी को सडक पर फेंक दें.


  • यदि जीवन में कोई संकट/समस्या आता रहता है तो तीन मंगलवार को सूखे नारियल को लाल कपड़े नारियल को में लपेट कर हनुमान मंदिर में चढ़ा आऐ । हनुमान जी आपकी हर संकट से रक्षा करेगे।


  • बिजनेस में तरक्की के लिए रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. इसके साथ ही थोड़ी सी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों रख दें. अगले दिन सुबह ये सारी चीजें उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख आएं.


  • हर मनुष्य को सफलता अच्छी लगती है लेकिन प्रायः सभी को हर क्षेत्र में सफलता नहीं मिल पाती है। इसीलिए सफलता पाने का मंत्र का स्मरण करना हमारे लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस मंत्र का जाप संध्या के समय 5- 7 बजे के बीच उत्तर की तरफ मुख करके किया जाना चाहिए। लगातार 7 दिन तक दिन में 3 बार इस मंत्र का जाप करें। " रक्ष रक्ष गणाध्यक्ष रक्ष त्रैलोक्यरक्षकं । भक्तानामभयं कर्ता त्राता भव भवार्णवात् ॥

 

  • यदि आपने किसी व्यक्ति को धन उधार दिया हैं और वो उस उधारी को चुकाने के लिए आनाकानी कर रहा है या अगर आप किसी से अपना पैसा वापस चाहते हैं तो यह उपाय करें। 11 लौंग, 11 साबुत नमक की डली को नीले कपड़े में बांध दें और उस व्यक्ति का ध्यान करते हुए रात्रि 10 बजे के आस-पास किसी चौराहे पर जाकर चुपचाप इसे रख कर आ जाए। ऐसा करने से दिया हुआ धन वापिस मिलने लगेगा। यह फंसा हुआ धन प्राप्ति का सरल उपाय है।

 

  • शनिवार के दिन पीपल के बिना कटे-फटे 11 पत्ते लेकर उनकी माला बनालें. अब इसे माले को पास के किसी शनि मन्दिर में जाकर शनि देव को अर्पित करें. माला अर्पित करते समय 'ॐ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः' मंत्र का जाप करते रहें. इससे कोर्ट-कचेहरी की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी


  • शाम के वक्त गोधूलि बेला में मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंदिर में घर से आटे का दीपक बनाकर ले जाएं और उसमें तिल के तेल के साथ लाल कलावे की बत्ती का प्रयोग करें। ऐसा करने से आपके घर से दरिद्रता दूर भागेगी और घर में सुख समृद्धि आएगी।


  • अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार असफलता मिल रही है तो नींबू का एक छोटा सा उपाय आपके सारे काम बना देगा। इसके लिए आप एक नींबू और 4 लौंग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें, इसके बाद हनुमानचालिसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेबा में लेकर जाएं। आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी।

 

  • रविवार के दिन शाम के समय सूर्यास्त होने के बाद व्यक्ति को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को धन- संपत्ति में बरकत प्राप्त होती है। साथ ही मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।


  • बृहस्पतिवार के दिन 12:00 बजे के आस-पास किसी भी विष्णु मंदिर में 7 केले, गुड, 2 हल्दी की गाँठ विष्णु जी को अर्पित करे बंद व्यापार चलने लगेगा और धन की वर्षा होगी।


  • अगर स्वास्थ्य में सुधर न होता हो तो यह उपाय करें: एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और कुछ बताशे रोगी के ऊपर से 31 बार उतारें तथा चौराहे पर रख दें। इसके प्रभाव से रोगी की दशा में शीघ्रता से सुधार होगा।


  • अपना खुद का घर बनाना चाहते है और बाधा आरही है तो एक लाल रंग के कपड़े में 6 चुटकी कुमकुम, 6 लौंग, 9 बिंदी, 6 कौडियां और नौ मुट्ठी मिट्टी लें, इसके बाद इन सभी चीज़ों को बांधकर निचे लिखे मंत्र का 21 बार जप करें और पोटली को किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से आपकी घर से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।  ॐ नमो भगवत्यै धारण्यै धरणीधरे धरे स्वाहा।


  • बुधवार के दिन तुलसी के पौधे के नीचे से थोड़ी मिट्टी लें, थोड़ा सा गुलाबजल डालकर उस मिट्टी की गोली बनाएं। उस गोली को घर ली बनाएं। उस गी में दक्षिण दिशा में रख लीजिए। हर रोज सुबह नहाकर उस मिट्टी से तिलक करें। धीरे धीरे कर्ज चुकाने मे आप समर्थ हो जाएंगे


  • शनिवार की शाम दायें हाथ में एक साबुत सुपारी व तांबे का सिक्का पीपल के पेड़ के नीचे रखें। रविवार को उसी पीपल का एक पत्ता लाकर रौली से पत्ते पर 'श्रीं' लिखें व अपनी तजोरी में रखें। ग्राहक अधिक आयेंगे। दरिद्रता दूर होगी।


  • शुक्ल पक्ष के पहले रविवार को प्रातः कालीन बेला में स्नान करने के बाद अपने पूजन स्थल पर आएं। एक थाली में केसर से स्वस्तिक बनाकर गंगाजल से धुला हुआ मोती शंख स्थापित करें। अब गंधक, फूल और बताशे आदि से इसका पूजन करें।


  • अगर कोई घोर विपत्ति आ जाए तो बजरंग बाण की इस चौपाई का 7 या 11 बार बजरंगबली का ध्यान करके जाप जरूर करे फिर चमत्कार खुद देखना !! !! जय हनुमन्त सन्त हितकारी सुन लीजै प्रभु अरज हमारी, जन के काज विलम्ब न कीजै आतुर दौरि महा सुख दीजै !!


  • लाख मेहनत के बाद भी अगर आपको मनचाहा परिणाम नहीं मिल रहा है या फिर आप हर काम में असफल हो रहे हैं तो शनिवार के दिन अपने पर्स में लहसुन की एक कली रखें और दो दिन बाद इसे हटा दें. इस टोटके को करने से भाग्य के साथ-साथ धन का मार्ग भी खुलता है.


  • मंगलवार को निम्न मंत्र द्वारा एक लौंग को 1108 बार अभिमंत्रित कर जिस भी व्यक्ति को खिलाएंगे, वह वश में हो जाएगा। अमुक की जगह उसका नाम बोलें। ।। मंत्र ।। ॐ नमो कामाख्या देवी Amuk बशिकारी इति स्वाहा।

 

  • आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद भगवान विष्णु की पूजा करें। इस दौरान 7 तुलसी दल हाथ में लेकर 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र जाप कर भगवान विष्णु को अर्पित कर दें। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक बेहतर होती है।

 

  • मंगलवार के दिन राम रक्षा स्त्रोत्र का पाठ करें। फिर भोग स्वरूप हनुमान जी को गुड़ और चने अर्पित करें। इससे हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है।

 

  •  शराब को छुड़ाने के लिए सवा मीटर काला कपड़ा और सवा मीटर नीला कपड़ा लेकर इन दोनों को एक-दूसरे के ऊपर रख दें। इस पर 800 ग्राम कच्चे कोयले, 800 ग्राम काली साबूत उड़द, 800 ग्राम जौ एवं काले तिल, 8 बड़ी कीलें तथा 8 सिक्के रखकर एक पोटली बांध लें। फिर जिस व्यक्ति की शराब छुड़वाना हो उसकी लंबाई से आठ गुना अधिक काला धागा लेकर एक जटा वाले नारियल पर लपेट दें। इस नारियल को काजल का तिलक लगाकर धूप-दीप अर्पित करके शराब पीने की आदत छुड़ाने का निवेदन करें। फिर यह सारी सामग्री किसी नदी में प्रवाहित कर दें। जब सामग्री दूर चली जाए तो घर वापस आ जाएं। इस दौरान पीछे मुड़कर न देखें। घर में प्रवेश करने से पहले हाथ-पैर धोएं। कुछ ही समय में आप देखेंगे कि जो व्यक्ति शराब का आदि था वह शराब छोड़ देगा।

 

  • मजबूत राहु शेयर बाजार के माध्यम से सफलता लाता है, इसलिए अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कोई राहु बीज मंत्र- "ओम रां राहवे नमः" का जाप कर सकता है या राहु शांति पूजा कर सकता है।


  • बुधवार और शनिवार को आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाएं। इससे केतु ग्रह के अशुभ प्रभाव शांत होंगे और व्यक्ति को व्यापार और शेयर बाजार में सफलता मिलेगी।


  • अगर आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो दिवाली के दिन भगवान गणपति को सफेद अपराजिता का फूल चढ़ाएं और फिर अपने पास संभालकर रख लें. इसके बाद जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए जाएं तो इस फूल को अपने पास जरूर रखें. इस टोटके को करने से अच्छी नौकरी मिलने के साथ ही पुरानी नौकरी में प्रमोशन मिलने के भी योग बनेंगे.


  • अगर आप तरक्की पाना चाहते है तो 7 सुखी लाल मिर्च को एक रुमाल में बांध कर उस जगह पर रखे जहां पर आप अपने जेवर रखते है ध्यान रहे कि इससे धन की कमी कभी नहीं होगी और कुबेर की कृपा बनी रहेगी।


  • यदि आपके हर काम होकर भी रुक जाता है। ऐसे में भगवान की आरती करते समय दीपक में दो लौंग डाल दें। जैसे-जैसे लौंग जलता रहेगा। आपकी बाधाएं दूरी होती जाएंगी।


  • यदि घर में आर्थिक संकट बना रहता है तो सरसों तेल के दीपक में लौंग डालकर बजरंगबली के पास मंगलवार और शनिवार को जलाएं। इससे धन संकट दूर होने लगेगा।


  • मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करें। वहीं हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं। इसके बाद पवनपुत्र के समक्ष पांच लौंग को कपूर के साथ में जलाएं। शत्रु परास्त होंगे।

 

समस्याओं के समाधान के उपाय और परामर्श - ग्रह और सम्बंध

 1. पिता की सेवा करने से सूर्य प्रसन्न होते है।

2. माता की सेवा करने से चंद्र प्रसन्न होते है।

3. भाई बहनों से सद्व्यवहार मंगल एवं गुरु को बलवान बनाता है।

4. पत्नी का सहयोग और सम्मान शुक्र शुभ परिणाम हेतु आवश्यक है।

5. अपने अधीनस्थ सेवकों से सद्व्यवहार से शनि प्रसन्न होते है।

6. मूक प्राणियों से सद्व्यवहार केतु से शुभ परिणाम हेतु आवश्यक है।

7. अपने शत्रुओ, विरोधियों को कम न आंकना, उनके अच्छे गुणों की प्रशंसा करना और उनसे सीखना राहु के शुभ होने का संकेत है।

8. प्राणी मात्र से सद्व्यवहार बुध को बलवान बनाता है।

9. गुरु की आज्ञा पालन करना गुरु (बृहस्पति) को बलवान बनाता है।

 

Comentários


Subscribe to our newsletter to receive weekly horoscope updates

bottom of page